टिकटॉक को बैन करने वाले ट्रम्प प्रशासन के एग्जीक्यूटिव ऑर्डर खिलाफ सोमवार को केस दायर करेगी बाइटडांस - Delhi Ncr News

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Sunday, August 23, 2020

टिकटॉक को बैन करने वाले ट्रम्प प्रशासन के एग्जीक्यूटिव ऑर्डर खिलाफ सोमवार को केस दायर करेगी बाइटडांस

 

नई दिल्लीः चीन के वीडियो-शेयरिंग एप्लिकेशन टिकटॉक की पैरेंट कंपनी बाइटडांस ने रविवार को कहा है कि वह स्थानीय समयानुसार सोमवार को अमेरिका में अपनी सर्विस पर प्रतिबंध लगाने वाले ट्रम्प प्रशासन के एग्जीक्यूटिव ऑर्डर खिलाफ मुकदमा दायर करेगी.


ग्लोबल टाइम्स को कंन्फर्म करते हुए कंपनी ने एक ऑनलाइन पोस्ट में कहा, "लगभग एक साल से हम अमेरिकी सरकार के साथ उनकी चिंताओं को दूर करने के तरीकों की तलाश करने के लिए ईमानदारी से लगे हुए हैं."
कंपनी ने की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि हालांकि, अमेरिकी सरकार ने तथ्यों से मुंह मोड़ लिया है और सामान्य कानूनी प्रक्रिया का उल्लंघन किया है. यहां तक कि कंपनियों के बीच की कमर्शियल नेगोशिएशन में अपनी इच्छा को थोपने की कोशिश कर रही है.


कंपनी ने कहा कि " यह सुनिश्चित करने के लिए कि कानून के शासन की अवहेलना नहीं की जाए और हमारी कंपनी और यूजर्स को फेयर तरीके से ट्रीट किया जाए, हमारे पास न्यायिक व्यवस्था के माध्यम से एग्जीक्यूटिव ऑर्डर को चुनौती देने के अलावा कोई विकल्प नहीं है"


अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने 6 अगस्त को एक एग्जीक्यूटिव ऑर्डर पर साइन किए, जिसमें 45 दिनों तक के लिए बाइटडांस के साथ किसी भी अमेरिकी लेनदेन पर प्रतिबंध लगाया गया था. 14 अगस्त को अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक और एग्जीक्यूटिव ऑर्डर जारी किया, जिसमें इसे 90 दिनों के भीतर अमेरिका में टिकटॉक के ऑपरेशन्स में अपने इंटरेस्ट को डिवेस्ट करने के लिए कहा गया था.


टिकटॉक के अमेरिकी बिजनेस को खरीदने के लिए ओरेकल और माइक्रोसॉफ्ट सहित कई कंपनियां ने बातचीत की है.

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Responsive Ads Here