HAL में डिप्लोमा टेक्नीशियन की भर्ती. ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट 7 सितंबर - Delhi Ncr News

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Sunday, August 23, 2020

HAL में डिप्लोमा टेक्नीशियन की भर्ती. ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट 7 सितंबर

  

HAL Recruitment 2020: हिन्दुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) ने डिप्लोमा टेक्नीशियन (मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल) के कुल 15 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. ऐसे अभ्यर्थी जो एससी, एसटी और ओबीसी कैटेगरी से बिलांग करते हैं और इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं वे अपना ऑनलाइन आवेदन लास्ट डेट- 07-09-2020 24:00 hrs. तक सबमिट कर सकते हैं.
टोटल वैकेंसी- 15 पद
इम्पोर्टेन्ट डेट्स:

  • ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ होने की डेट- 18-08-2020 10:00 hrs से.
  • ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट- 07-09-2020 24:00 hrs तक.

पदों का विवरण:
  • डिप्लोमा टेक्नीशियन (मैकेनिकल) के लिए कुल पद- जिसमें से 01 पद एससी कैटेगरी के लिए, 01 पद एससटी कैटेगरी के लिए और 02 पद ओबीसी कैटेगरी के लिए रिज़र्व रखा गया है.
  • डिप्लोमा टेक्नीशियन (इलेक्ट्रिकल) के लिए कुल पद- जिसमें से 05 पद एससी कैटेगरी के लिए, 02 पद एससटी कैटेगरी के लिए और 04 पद ओबीसी कैटेगरी के लिए रिज़र्व रखा गया है.
पात्रता मापदंड:
शैक्षिक योग्यता:
डिप्लोमा टेक्नीशियन (मैकेनिकल) के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए मिनिमम क्वालिफिकेशन के रूप में किसी मान्यता प्राप्त इंस्टिट्यूट या यूनिवर्सिटी से 10वीं कक्षा के बाद मैकेनिकल इंजीनियरिंग या मैकेनिकल टेक्नोलॉजी से ओबीसी के लिए 60% और एससी / एसटी के लिए 50% अंकों के साथ रेगुलर या फुल टाइम मोड में  डिप्लोमा होना अनिवार्य है.
डिप्लोमा टेक्नीशियन (इलेक्ट्रिकल) के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए मिनिमम क्वालिफिकेशन के रूप में किसी मान्यता प्राप्त इंस्टिट्यूट या यूनिवर्सिटी से 10वीं कक्षा के बाद इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग या इलेक्ट्रिकल टेक्नोलॉजी से ओबीसी के लिए 60% और एससी / एसटी के लिए 50% अंकों के साथ रेगुलर या फुल टाइम मोड में डिप्लोमा होना अनिवार्य है.
आयु सीमा- आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की आयु 01-08-2020 के आधार पर ओबीसी (नॉन क्रीमी लेयर) के लिए मैक्सिमम 31 साल और एससी / एसटी अभ्यर्थियों के लिए मैक्सिमम 33 साल तय की गयी है. अभ्यर्थी आयु सीमा से रिलेटेड पूरी जानकारी के लिए नोटिफिकेशन का अवलोकन करें.
आवेदन शुल्क- अभ्यर्थी आवेदन शुल्क से रिलेटेड जानकारी के लिए नोटिफिकेशन का अवलोकन करें.
सिलेक्शन प्रोसेस: पात्र एवं योग्य अभ्यथियों का सिलेक्शन रिटेन एग्जाम के आधार पर किया जाएगा.
इम्पोर्टेन्ट लिंक्स:

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Responsive Ads Here